Nora Fatehi Wiki, Age, Boyfriend, Husband, Family, Biography in Hindi

नोरा फतेही का जन्म कनाडा के मोरक्को शहर में जन्मी एक मॉडल और अभिनेत्री हैं और उनके माता-पिता दोनों मोरक्को से हैं। उनकी मां तीसरी पीढ़ी की पंजाबी हैं और इसलिए नोरा इंडो-अरब हैं और हिंदी, फ्रेंच और अरबी बोल सकती हैं।

Nora Fatehi Biography in Hindi

 

वह मुंबई चली गईं और जाने-माने ब्रांड्स के लिए टीवी कमर्शियल करने लगीं। उन्होंने बॉलीवुड की फ़िल्म दहाड़: टाइगर्स ऑफ़ द सुंदरवन में अभिनय करके अपने करियर की शुरुआत की। उन्होंने विक्रम भट्ट द्वारा निर्देशित और महेश भट्ट द्वारा निर्मित फिल्म मिस्टर एक्स में इमरान हाशमी और गुरमीत चौधरी के साथ एक विशेष भूमिका निभाई है।

उन्होंने दिसंबर 2014 की शुरुआत में पुरी जगन्नाथ के टेम्पर पर हस्ताक्षर किए, उन्होंने तेलुगु में अपनी शुरुआत की। बाद में, उन्होंने बाहुबली: द बिगिनिंग और किक 2 जैसी फिल्मों में काम करने के लिए साइन किया।

जून 2015 के अंत में, उन्होंने एक तेलुगु फिल्म शेर साइन की। अगस्त 2015 के अंत में, उन्होंने एक तेलुगु फिल्म लोफर साइन की, जो पुरी जगन्नाध द्वारा निर्देशित है, जिसमें वरुण तेज शामिल हैं। वह बिग बॉस 9 में एक प्रतियोगी हैं।

Nora Fatehi Wiki, Age, Boyfriend, Husband, Family, Biography in Hindi

नोरा फतेही एक इंडो-मोर्रोको-कनाडाई अभिनेत्री और मॉडल हैं, जो मुख्य रूप से भारतीय फिल्मों में काम करती हैं। वह मुख्य रूप से फिल्मों में अपने गॉर्जियस लुक और ग्लैमरस अंदाज के लिए जानी जाती हैं। वह बेली डांसिंग में निपुण डांसर और मास्टर भी हैं। नोरा फतेही विकी, ऊंचाई, वजन, आयु, प्रेमी, परिवार, जीवनी और अधिक देखें।

अंतर्वस्तु
जीवनी / विकी
भौतिक उपस्थिति
परिवार और प्रेमी
व्यवसाय
तथ्य
जीवनी / विकी
नोरा फतेही का असली नाम नूरा फथी  है। वह एक 26 वर्षीय अभिनेत्री, मॉडल और नर्तकी है, जिसका जन्म 6 फरवरी 1992 को टोरंटो, ओंटारियो, कनाडा में हुआ था। उन्होंने अपना बचपन कनाडा में बिताया और टोरंटो के वेस्टव्यू सेंटेनियल सेकेंडरी स्कूल से स्कूली शिक्षा पूरी की। बाद में, वह अपने स्नातक स्तर की पढ़ाई के लिए यॉर्क विश्वविद्यालय, टोरंटो में शामिल हो गई लेकिन कुछ कारणों के कारण, वह अपना स्नातक पूरा नहीं कर सकी। उसने अपनी विद्वता के बाद से इंटरनेट पर वीडियो देखकर पेट नृत्य सीखना शुरू कर दिया। बाद में, उन्होंने मॉडलिंग करना शुरू किया और एक मॉडल और प्रतिभा एजेंसी ‘ऑरेंज मॉडल मैनेजमेंट के साथ हस्ताक्षर किए। '


भौतिक उपस्थिति
वह एक युवा, आधुनिक और स्टाइलिश अभिनेत्री है, जो एक शानदार मस्तिष्क के साथ एक भव्य रूप है। वह एक स्लिम ट्रिम अभिनेत्री हैं और शारीरिक गतिविधियों को करके हमेशा फिट और ठीक रहना पसंद करती हैं। उसकी ऊंचाई लगभग 5 ″ 6 and इंच है और वजन लगभग 55 kg है। उसकी आँखें भूरी हैं और बालों का रंग काला है। उसके पास 34-26-34 का एक सही घंटा है।


परिवार और प्रेमी
नोरा भारत में जड़ों के साथ एक इस्लामी अरबी-मोरक्को परिवार से संबंधित है; जैसा कि उनकी मां तीसरी पीढ़ी की भारतीय हैं। नोरा के माता-पिता के नाम के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। उसका एक छोटा भाई है, जिसका नाम mar उमर है। '


नोरा फतेही अपने परिवार और बेस्ट फ्रेंड ईशा एक्टन के साथ


नोरा फतेही अपने छोटे भाई के साथ

वह अविवाहित है और उसके पूर्व प्रेमी का नाम अंगद बेदी है जो एक भारतीय अभिनेता है। अंगद को डेट करने से पहले, वह वरिंदर घुमन (ए बॉडी बिल्डर) और प्रिंस नरूला के साथ रिलेशनशिप में थीं, जो एक एक्टर और टेलीविजन पर्सनैलिटी हैं।


अंगद बेदी के साथ नोरा फतेही


नोरा फतेही और वरिंदर घुमन


प्रिंस नरूला के साथ नोरा फतेही

व्यवसाय
नोरा ने मॉडल और टेलेंट एजेंसी ‘ऑरेंज मॉडल मैनेजमेंट’ के साथ मॉडलिंग शुरू की, जिसने उन्हें साइन किया और भारत भेजा। नोरा ने कई ब्रांडों जैसे मेक्सिटोस चिप्स और एवरीथ फेसवॉश के लिए कई विज्ञापनों में काम किया। उन्होंने 2014 में बॉलीवुड फिल्म दहाड़: टाइगर्स ऑफ द सुंदरवन से अपने अभिनय की शुरुआत की। उन्होंने डबल बैरल (एक मलयालम फिल्म), टेम्पर, बाहुबली: द बेगिनिंग, किक 2, और मिस्टर एक्स जैसी फिल्मों में भी काम किया। जिसमें उसने एक विशेष उपस्थिति दर्ज की। उसने एक यू-ट्यूब चैनल 'द टाइमलीनर्स' पर 'लेडीज स्पेशल: टाइप्स ऑफ सिंगल गर्ल्स' नाम से एक वेब सीरीज की। उसने बिग बॉस सीजन 9 में चुनाव लड़ा, जिसमें वह वाइल्ड कार्ड एंट्री करने वाली थी और 83 वें दिन बेदखल हो गई। 2016 में 'झलक दिखला जा' में एक प्रतियोगी। 2018 में, उन्होंने एक आइटम सॉन्ग 'दिलबर' किया, जो जॉन अब्राहम और ऐश शर्मा अभिनीत फिल्म 'सत्यमेव जयते' में 1990 के गीत दिलबर का रीमेक है। उनकी अन्य बॉलीवुड परियोजना ‘माई बर्थडे सॉन्ग’ है जिसमें उन्हें मुख्य अभिनेत्री के रूप में चुना गया था।



नोरा फतेही डेब्यू मूवी दहाड़

मूवी डबल बैरल में नोरा फतेही

तथ्य
वह हमेशा एक सेलिब्रिटी बनने की ख्वाहिश रखती थीं और उसी के लिए, उन्होंने अपने स्कूल के दिनों से ही नृत्य, मॉडलिंग और अभिनय जैसे अतिरिक्त कौशल विकसित करना शुरू कर दिया था।
वह अपनी पढ़ाई के साथ-साथ प्रदर्शन कला में भी प्रतिभाशाली थी। वह अपने स्कूल में मंच पर प्रस्तुति देती थी।
2015 में, उसने वाइल्डकार्ड प्रवेशी के रूप में 'बिग बॉस 9' में भाग लिया।

बिग बॉस 9 में नोरा फतेही

उसी वर्ष, उन्हें भारत की सबसे चहेती फ़िल्म बाहुबली: द बेगिनिंग में प्रभास और राणा दग्गुबाती के आइटम गीत "मनोहरि" में दिखाया गया था।


मई 2016 में, वह एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए टोरंटो के शोरेहम गई, लेकिन एक गोलीबारी में फंस गई और एक संकीर्ण बच निकली।

शोरम में नोरा फतेही शूटआउट

2018 की शुरुआत में, उसने अपनी अभिनय प्रतिभा की झलक दी, जब उसने YouTube के चैनल में ‘लेडीज़ स्पेशल: टाइप्स ऑफ़ सिंगल गर्ल्स’ के साथ अपनी वेब श्रृंखला की शुरुआत की - द टाइमलीनर्स।


उन्होंने फिल्म 'सत्यमेव जयते' के गाने 'दिलबर' के रीमेक संस्करण में अपने बेली डांस से प्रसिद्धि और लोकप्रियता अर्जित की। इस चार्टबस्टर आइटम गीत ने रिलीज होने के 24 घंटों के भीतर 20 मिलियन व्यूज बटोरे और यह सबसे तेजी से प्राप्त करने वाली फिल्म बन गई। यूट्यूब पर 100 मिलियन व्यूज।


वह अंग्रेजी, हिंदी, अरबी और फ्रेंच भाषा में निपुण है।
उसके पास एक टेडी बियर है, जो उसके साथ तब से था जब वह सिर्फ 10 साल की थी।
उनकी पसंदीदा हस्तियों में अमिताभ बच्चन, ऋतिक रोशन, अक्षय कुमार, दीपिका पादुकोण और राजकुमार राव हैं।
उसे दुबई घूमना बहुत पसंद है।
उनकी पसंदीदा फिल्में क्वीन, देवदास, पिंक, कपूर एंड संस हैं। वह टीवी शो। फैमिली गाय ’देखना भी पसंद करती है।
उनके पसंदीदा गाने हैं डीजे वाले बाबू, लवली (हैप्पी न्यू ईयर), और फिल्म 'देवदास' से मार देला। '
निकी मिनाज और बादशाह उनके पसंदीदा गायक हैं।
वह मांसाहारी है लेकिन मसालेदार भोजन से नफरत करती है।


--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

Nora Fatehi Wiki, Age, Boyfriend, Husband, Family, Biography in Hindi

कनाडाई सुपर डांसर नोरा फतेही आयु, ऊंचाई, नवीनतम जीवनी 2020, विकी, नेट वर्थ, बॉयफ्रेंड

नोरा फतेही जीवनी, विकी, एज, हाइट, नेट वर्थ, करियर, बॉयफ्रेंड, फैमिली, हाउस एंड कार्स। नोरा फतेही एक नर्तकी, गायिका, मॉडल और अभिनेत्री हैं, जिनका जन्म कनाडा में हुआ था। वह मोरक्को मूल की है। नोरा फतेही ने बॉलीवुड फिल्म "रोर: टाइगर्स ऑफ द सुंदरवन" से अपनी शुरुआत की। अभिनेत्री को इमरान हाशमी की फिल्म “मि। X ”जिसमें उन्होंने फिल्म के एक गाने पर परफॉर्म किया था।

अंतर्वस्तु
 [छिपाना]
जीवनी / विकी: -
प्रारंभिक जीवन, आयु, परिवार और प्रेमी: -
कैरियर / पुरस्कार और उपलब्धियां: -
नोरा फतेही गाने: -
नेट वर्थ, हाउस और कारें: -
पसंदीदा: -
शरीर का आकार, ब्रा का आकार, ऊँचाई और वजन: -
सामाजिक माध्यम ठौर - ठिकाना :-

नोरा फतेही
प्रायोजित


जीवनी / विकी: -
पूरा नाम नोरा फतेही
उपनाम नोरा
जन्मतिथि 6 फरवरी, 1992
आयु 27 वर्ष (2019 तक)
जन्मस्थान टोरंटो, ओंटारियो, कनाडा
राष्ट्रीयता कनाडा
पेशे से डांसर, मॉडल और अभिनेत्री
बॉयफ्रेंड अंगद बेदी (अभिनेता)
धर्म इस्लाम
राशि चक्र पर हस्ताक्षर मेष
प्रारंभिक जीवन, आयु, परिवार और प्रेमी: -
नोरा-fatehi-परिवार
स्रोत: Google.com

नोरा फतेही  का जन्म 6 फरवरी 1992 को कनाडा में हुआ था और यह मोरक्को के माता-पिता की बेटी हैं। उनकी मां तीसरी पीढ़ी की भारतीय हैं। वह अंग्रेजी, हिंदी, अरबी और फ्रेंच भाषा में बहुत पारंगत है। नोरा का एक छोटा भाई नाम है, उमर फतेही। यह एक अभिनेत्री होने का उनका बचपन का सपना था और इस कारण से, वह मुंबई आ गई थीं। नोरा फतेही एक बहुत अच्छी बहुमुखी नर्तकी हैं और किसी भी पेशेवर द्वारा प्रशिक्षित नहीं की गई हैं, केवल इंटरनेट पर वीडियो देखकर उन्होंने विभिन्न नृत्य रूपों में महारत हासिल की है। उसने अभ्यास करके घर पर नृत्य सीखा और नृत्य के विभिन्न रूपों में नृत्य कर सकती है। नृत्य के अलावा वह मिश्रित मार्शल आर्ट में प्रशिक्षित होने के दौरान अपनी कलाबाजी भी कर सकती हैं।

नोरा अपनी पढ़ाई में पीछे नहीं थी, उसने अपनी स्कूली शिक्षा वेस्टव्यू सेंटेनियल सेकेंडरी स्कूल, टोरंटो से पूरी की और बाद में यॉर्क यूनिवर्सिटी, टोरंटो से स्नातक की उपाधि प्राप्त की। वह अभिनेता "अंगद बेदी" के साथ रिश्ते में थीं लेकिन बाद में अंगद ने नेहा धूपिया से शादी कर ली।

प्रायोजित


कैरियर / पुरस्कार और उपलब्धियां: -
नोरा फतेही ने बॉलीवुड फिल्म दहाड़: टाइगर्स ऑफ द सुंदरवन में अभिनय करके अपने करियर की शुरुआत की। बाद में उन्होंने पुरी जगन्नाथ की तेलुगु अभिनीत फिल्म "टेम्पर" में एक विशेष गीत के लिए हस्ताक्षर किए। उन्होंने इमरान हाशमी की स्टारर फिल्म “मि। एक्स ”विक्रम भट्ट द्वारा निर्देशित और महेश भट्ट द्वारा निर्मित है। बाद में, उन्होंने "बाहुबली: द बिगिनिंग" और "किक 2" जैसी फिल्में साइन कीं।

2015 में, उन्होंने दो तेलुगु फिल्मों "शेर" और "लोफर" पर हस्ताक्षर किए, जो पुरी जगन्नाध द्वारा वरुण तेज के साथ अभिनीत निर्देशित थी। नवंबर 2015 के अंत में, उन्होंने एक फिल्म "ओपिरी" साइन की। नोरा ने बिग बॉस के घर में प्रवेश किया जो दिसंबर 2015 में वाइल्ड कार्ड प्रतियोगी के रूप में अपने नौवें सीजन में था। उसने 12 वें सप्ताह (दिन 83) में बेदखल होने तक घर के अंदर 3 सप्ताह बिताए। उसी वर्ष, उन्होंने ब्लॉकबस्टर तेलुगु फिल्म ah बाहुबली: द बिगिनिंग ’(2015) के प्रभास और राणा दग्गुबाती के साथ आइटम गीत“ मनोहारी ”में अभिनय किया। नोरा ने 2016 में "झलक दिखला जा" में एक प्रतियोगी के रूप में भी भाग लिया। उन्होंने जो आगामी फिल्म साइन की वह "माई बर्थडे सॉन्ग" है जिसमें उन्होंने संजय सूरी के साथ मुख्य अभिनेत्री की भूमिका निभाई।

नोरा फतेही गाने: -
नोरा ने हाल ही में अपने नए डांसिंग वीडियो को यूट्यूब पर "स्वैग से स्वगत" के अरबी संस्करण में प्रदर्शित किया, जिसे उनके द्वारा कोरियोग्राफ किया गया, जिसके लिए उन्हें भारी सराहना मिली। नोरा के नवीनतम हिट गीत में "नाह" शामिल है जिसे हेरडी संधू ने लिखा है। हाल ही में, सत्यमेव जयते फिल्म के लिए उनका आइटम गीत "DILBAR" वायरल हुआ और पहले ही 225 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है।

वह अपनी प्रसिद्धि की सीमा तक पहुंच गई जब उन्होंने 1990 के गीत "दिलबर" के रीमेक संस्करण में सनसनीखेज बेली डांसिंग को चित्रित किया, जिसे अभिनेता सुष्मिता सेन और संजय कपूर ने कोरियोग्राफ किया था। सत्यमेव जयते के इस ब्लॉकबस्टर आइटम गीत ने रिलीज होने के 24 घंटे के भीतर 20 मिलियन व्यूज बटोरे और यूट्यूब पर सबसे तेजी से 100 मिलियन व्यूज पाने वालों में से एक बन गया। दोनों गानों में उनके डांसिंग मूव्स मन मोह लेने वाले थे और दुनिया भर में उनके प्रशंसकों और आलोचकों ने उनकी सराहना की। राजकुमार राव के साथ एसटीआरईई से उनका अन्य गीत कमरिया भी YouTube पर 86 मिलियन से अधिक बार देखा गया।

प्रायोजित

नेट वर्थ, हाउस और कारें: -
नोरा फतेही धीरे-धीरे बॉलीवुड इंडस्ट्री में लोकप्रिय हो रही हैं, उनकी नेट वर्थ फिलहाल अज्ञात है। अभिनेत्री भारत के मुंबई में एक अपार्टमेंट में अपने परिवार के साथ रहती है। नोरा अपनी आय के साथ एक शानदार जीवनशैली जीती है लेकिन इस समय सभी विवरण उपलब्ध नहीं हैं।

पसंदीदा: -
पसंदीदा खाद्य स्पेगेटी बोलोग्नीस
पसंदीदा अभिनेता अमिताभ बच्चन, ऋतिक रोशन और अक्षय कुमार
पसंदीदा अभिनेत्री दीपिका पादुकोण
बादशाह और आस्था गिल और फिल्म 'हैप्पी न्यू ईयर' से पसंदीदा गीत (एस) "डीजे वाले बाबू"
पसंदीदा मॉडल पेट्रा नेमकोवा और स्कारलेट मेलिश विल्सन
पसंदीदा शौक एरोबिक्स और नृत्य


वरुण धवन, दिशा पटानी, सुहाना खान और वितस्ता भट के बारे में अधिक पढ़ें
नोरा फतेही हॉट
स्रोत: नोरा फतेही


Nora Fatehi Tags:

nora fatehi birthplace
nora fatehi parents nationality
nora fatehi songs
omar fatehi
nora fatehi instagram
nora fatehi bahubali
nora fatehi and angad bedi
nora fatehi dilbar


Post a Comment

1 Comments

  1. Great post about Nora Fatehi, She is best bollywood dancer, Nora Fatehi Songs Lyrics with videos and full song details.

    ReplyDelete